Delete WhatsApp messages ko waapas kaise layen sirf one click me.


हैल्लो friends, आपलोगों का इस वेबसाइट में एक बार फिर से स्वागत है। जैसा कि हम जानते हैं कि आजकल कुछ भी social media पर शेयर या सेंड करना हो या भेजना हो तो हम जल्दी WhatsApp ही ओपन करते हैं। और करें भी तो क्यों नहीं। whatsapp बहुत ही simple और आसानी से use भी किया जा सकता है। और आज 90% लोग whatsapp use करते हैं।

WhatsApp se deleted message ko kaise waapas layen aur kaise dekhen backup whatsapp messages lokeshtrix.com

whatsapp एक बहुत बड़ी app है जिसमे से आप मैसेज से लेकर फ़ोटो, वीडियो तथा doccuments और location भी सेंड कर सकते हैं। whatsapp में एक नई feature अपडेट किया है। जैसे कई बार ऐसा होता है कि किसी के पास हम गलती से message या कुछ भी सेंड करते हैं जो गलती से (by mistake) चला जाता है। तो उसे delete करने के ऑप्शन भी दे दिया है। अगर आप अपने friends के पास भेजा हुआ message को delete करते हैं तो वहाँ पर 2 ऑप्शन मिलेगा, 
1. Delete for me :- इसमे से delete करने पर आपको सिर्फ अपने ही chat से messgaes delete होंगे। friends के पास messages डिलीट नहीं होंगे।
2. Delete for everyone :- delete for everyone में अगर आप delete करते हैं, तो messages आपके  whatsapp चैट तथा friends के चैट दोनो से delete हो जाएगा। लेकिन यह ऑप्शन सिर्फ 5 मिनट के लिए ही रहता है।
तो अगर किसी ने भी आपको कोई messages किया है, और वह delete कर दिया है, तो आप उसे नहीं देख सकते क्योंकि उन्होंने आपके messages को डिलीट कर दिया है।
तो dont worry , मैं एक ऐसा ट्रिक बताने जा रहा हूँ जिससे आप आसानी से whtsapp या किसी भी चैट या notifications को देख सकते हैं। इसके लिए आपको केके छोटी सी applications को डाउनलोड करना पड़ेगा।

1. सबसे पहले तो आप इस application को play store से डाउनलोड कर लें, या डायरेक्ट इस लिंक से download कर सकते हैं। download application here 
2. Install करने के बाद एप्लीकेशन को ओपन करें।
3. ओपन करने के बाद उसको फ़ोन की permission चाहिए तो आप उसे allow कर दें। जैसा कि image में दिखाया गया है।
How to show deleted whatsapp messages in hindi lk gyan
Deleted Whatsapp messages shows



4. Allow करने के बाद सिम्पली next करते जाएं और जो भी allow मांगे , allow कर दें।
5. उसके बाद आप जिसका भी notification चाहते हैं उसको on कर दें जैसा कि मैंने whatsapp में नोटिफिकेशन on कर दिया है।
Deleted whatsapp essages ko kaise dekhen lokeshtrix.com
Turn on notification for whatsapp

6. उसके बाद आप देखेंगे कि आपके सामने जितने भी notification on किये थे सब यहां दिखाई देगा।
7. अब आप सिम्पली अगर whatsapp की deleted messages को देखना चाहते हैं तो chat पर क्लिक कर के आप deleted messages को बड़ी ही आसानी से देख सकते हैं।


  अगर कोई भी आपको messages करता है और वह डिलीट भी कर देता है तो आप यहकन आसानी से देख पाएंगे।
 अगर यह पोस्ट आपको पसंद आती है तो अपने दोस्तों तथा relative को ज़रूर शेयर करें। और इस वेबसाइट को daily विजिट भी करें।